इन 5 गानों से करोड़ों दिलों को धड़का चुकी हैं पलक मुछाल, 4 साल की उम्र में किया था बड़ा कारनामा

संगीत की दुनिया में जिन गायकों ने बहुत कम समय में ही अपनी एक अलग और एक ख़ास पहचान बनाई है उसमें पलक मुछाल का नाम भी शामिल है. पलक ने अपनी दमदार आवाज से लाखों-करोड़ों दिलों को अपना मुरीद बनाया है. आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि महज 4 साल की नन्हीं उम्र में ही वे कल्याणजी-आनंदजी लिटिल स्टार की सदस्य बन गई थीं.

कल्याणजी-आनंदजी लिटिल स्टार की वे सबसे छोटी गायिका के रूप में शुमार थीं. बचपन से ही संगीत की दुनिया में रूचि रखने वाली पलक मुछाल का जन्म मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में 30 मार्च 1990 को हुआ था. साल 2001 में 10 से 11 साल की उम्र में उनका पहला एलबम चाइल्ड फॉर चिल्ड्रेन रिलीज हुआ था.

आगे जाकर पलक मुछाल ने पलकें, आओ तुम्हें चांद पर ले जाएं, बेटी हूं महाकाल की और दिल के लिए सहित कई एलबम जारी किए. इसी बीच अभिनेता सलमान खान की फिल्म वीर में उन्हें गाने का मौका मिला और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. बताया जाता है कि सलमान ने ही उन्हें नोटिस कर उन्हें अपनी फिल्म में गाने का मौका दिया था.

फिल्म वीर में गाने के बाद पलक की किस्मत का सितारा चमक गया. इसके बाद से लेकर अब तक उन्होंने कई हिट गाने बॉलीवुड को दिए हैं. आज उनके द्वारा गाये गए ऐसे ही 5 पॉपुलर गानों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, जो कि हर किसी की जुबान पर चढ़े हैं.

याद है…
फिल्म – अय्यारी

सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत सिंह पर फिल्माया गया यह गाना फिल्म अय्यारी का है. बता दें कि, अंकित तिवारी और पलक मुछाल ने इस गाने को मिलकर गाया है. साथ ही बता दें कि, गाने को संगीत भी अंकित तिवारी ने ही दिया है. जबकि इसे लिखा है मशहूर गीतकार मनोज मुंतशिर ने.

चाहूं मैं या ना…
फिल्म – आशिकी 2

फिल्म आशिकी 2 तो काफी हिट रही थी, साथ ही इसके गानों ने भी फैंस के दिलों को छू लिया था. फिल्म के सभी गाने हिट रहे थे. इनमे सबसे पॉपुलर गाना चाहूं मैं या ना रहा था. इस गाने ने रिकॉर्ड तोड़ व्यूट बटोरे थे. बता दें कि, इस फिल्म में अहम भूमिकाएं श्रद्धा कपूर और आदित्य रॉय कपूर ने अदा की थी. वहीं चाहूं मैं या ना गाने को पलक और अरिजीत सिंह ने मिलकर गाया था. संगीतकार थे जीत गांगुली और गीतकार थे इरशाद कामिल.

मेरी आशिकी (फीमेल वर्जन)…
फिल्म – आशिकी 2

आशिकी 2 का ही एक और गाना मेरी आशिकी भी जबरदस्त हिट साबित हुआ था. बता दें कि, इस गाने के मेल वर्जन को अरिजीत सिंह ने अपनी आवाज दी थी, वहीं फीमेल वर्जन पलक मुछाल ने गाया था. जबकि गाने को संगीत दिया था मिथुन ने और इसे लिखा था इरशाद कामिल ने.

तेरी मेरी कहानी…
फिल्म – गब्बर इज बैक

यह गाना फिल्म गब्बर इज बैक का है. इस गाने को अभिनेता अक्षय कुमार और करीना कपूर पर फिल्माया गया था. चिरंतन भट्ट द्वारा संगीतबद्ध और मनोज यादव द्वारा लिखित इस गाने को पलक ने अरिजीत सिंह के साथ मिलकर गाया था.

हुआ है आज पहली बार…
फिल्म – सनम रे

मनोज यादव द्वारा लिखित और अमाल मलिक द्वारा संगीतबद्ध किए गए फिल्म सनम रे के गाने हुआ है आज पहली बार को पलक ने अरमान मलिक के साथ मिलकर गाया था. इस गाने को पुलकित सम्राट और उर्वशी रौतेला पर फिल्माया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *