अभिनेत्री मौनी रॉय की सरकर से अपील कहा ‘स्कूल में हो भगवद गीता की पढ़ाई’, इसके पीछे है बड़ी वजह

बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री जहां आप जितने ज्यादा बोल्ड और सेक्सी रहेंगे आपकी डिमांड उतनी ही ज्यादा बढ़ती रहेगी. यहाँ लोग अमूमन मदिरों में कम और मदिरालयों में ज्यादा नज़र आते हैं. यहाँ देर रात तक पार्टियों का ज्यादा मज़ा लिया जाता है. अमूमन इनमे से बहुत कम लोग ही होते होंगे जो कभी इस ग्लेमर और फिल्मों से हटकर देश हित में बात करते होंगे.

इन्ही में से एक है एक्ट्रेस मौनी रॉय, इन दिनों मौनी रॉय अपने इंस्टा पर काफी एक्टिव रहती है. रोज़ मौनी की कोई तस्वीर या डांस का वीडियो सुर्खियां बटोरता हैं. इसी बीच मौनी ने एक ऐसी पोस्ट कर दी है जिसके कारण न सिर्फ सेलेब बल्कि आम जनता और सरकार का ध्यान भी वह आखर्षित कर रही हैं. हालिया मौनी ने एक धार्मिक पोस्ट की हैं. जिसे वह देश के बच्चों तक भी पहुँचाना चाहती हैं.

आपको बता दें कि अभिनेत्री मौनी रॉय इन दिनों अपने म्यूजिक वीडियो ‘पतली कमरिया’ (Patli Kamariya) के प्रमोशन में व्यस्त चल रही हैं. इसी दौरान उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान भगवत गीता का जिक्र करते हुए भारत सरकार से एक खास तरह ही रिक्वेस्ट कर डाली हैं. मौनी ने सरकार से ख़ास अपील करते हुए कहा हैं कि भगवत गीता का पाठ स्कूल के सिलेबस में भी सम्मिलित किया जाना चाहिए.

इस अभिनेत्री ने आगे बताया कि, मैंने अपने बचपन में भगवद्गीता का सार पढ़ा था, लेकिन अब तक उसे सही से समझ नहीं पाई थी. इसी दौरान मेरी एक दोस्त ने भगवद गीता पढ़नी शुरू की और लॉकडाउन से कुछ दिनों पहले मैंने भी वह क्लास अटेंड की थी. मेरे बिजी शेड्यूल के कारण मैं ज्यादा क्लास तो अटेंड नहीं कई पाई. लेकिन जैसे ही लॉकडाउन लगा उस दौरान मैं बहुत ही धार्मिक थी. उन्होंने कहा गीता को स्कूल के सिलेबस में शामिल करना चाहिए. क्योंकि यह किसी भी धार्मिक किताब से बढ़कर हैं.

अभिनेत्री के मुतबिक आपके पास कोई भी सवाल हो उसका जवाब आपको गीता में अवश्य मिल जाएगा. भगवत गीता पर मौनी का विश्वास कितना हैं उनके इस कमेंट से ही पता चल जाता हैं. अभिनेत्री ने कई बार भगवत गीता पढ़ते हुए अपनी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर डाली हैं. मौनी के इस पूरे स्टेटेमेंट और सरकार से इस बारे में कहने से पता चलता हैं कि वह धर्म और गीता में किस कदर से विश्वास रखती है.

उनकी इस एडवाइस पर यक़ीनन सरकार सोचेगी जरूर. क्योंकि यह एक ऐसी मांग हैं जो जायज़ भी हैं और आज के समय के मुताबिक जरुरी भी हैं. सरकार भी कई दिनों से धार्मिक किताबों को स्कूल में पढ़ाने के लिए कह रही हैं. मौनी की कुछ दिनों से शादी की बात भी सामने आ रही हैं. वह दुबई में रहने वाले अपने बॉय फ्रेंड से शादी करने वाली हैं. कुछ दिनों पहले ही उनकी माँ और भाई को उनके बॉयफ्रेंड के घर वालो से मिलते हुए देखा गया था.

हालिया अगर एक्ट्रेस मौनी रॉय के काम के बारे में बात करे तो अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोल्ड’ (Gold) से बॉलीवुड में कदम रखने वाली नी रॉय जल्द ही फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के साथ नजर आने वाली हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *