अक्षय कुमार जो दूध पीते हैं। उसकी कीमत सुनकर आप हैरान हो जाएंगे!

आजकल आम लोगो से लेकर वीआईपी तक हर कोई स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है। कुछ लोगों को छोड़कर ऐसे कई लोग है जैसे विशेष रूप से युवा लोग, अपने स्वास्थ्य और फिटने स के लिए बहुत सोचते  हैं। इस इंटरनेट वाली दुनिया में मुफ्त में सोशल मीडिया पर बहुत सारी जानकारी आपको आसानी से मिल जाएगी, इसलिए आप चाहे तो किसी भी साइट से जानकारी ले सकते हैं और अपने लिए क्या खाना सही है और क्या खाना सही नहीं है इन सब चीजों की जानकारी ले सकते है।

बॉलीवुड सितारों के पास पैसो की कोई कमी नहीं है। इन सितारों के जीवन बिताने का तरीका आम लोगो से काफी अलग है। इनका खान- पान आम लोगो से काफी अलग है। ऐसे ही आते है हमारे सुपरस्टार अक्षय कुमार जो अपनी सेहत का बहुत ख्याल रखते हैं। उनका दिन सुबह चार बजे शुरू होता है, और शाम को 7 बजे समाप्त होता है। अगर रात में भुख लगती है, तो वे वाइट एग ऑमलेट का सेवन करते हैं। ऐसे ही उनके घर में दूध बहुत महंगा आता है।

आम लोगो के घरो में आने वाले दूध की कीमत 40 से 50 रुपये प्रति लीटर हो सकती है। लेकिन अक्षय कुमार के घर में आने वाले दूध की कीमत 190 रुपये प्रति लीटर है, क्युकी यह दूध बहुत पौष्टिक होता है। दूध में उच्च मात्रा में कैल्शियम और प्रोटीन होता है। हड्डियों और दांतों के विकास के लिए कैल्शियम बहुत आवश्यक है। यह मांसपेशियों के निर्माण के लिए भी बहुत उपयोगी है।

दरशल अक्षय कुमार के घर आने वाला दूध इसलिए महंगा है, क्युकी जिन गायो के द्वारा दूध प्राप्त होता है, इन गायों को शुद्ध आरओ फ़िल्टर्ड पानी दिया जाता है, और उनका स्थान भी बहुत साफ होता है। गायो  के स्वास्थ्य की नियमित जाँच होती है। यदि यह कभी बीमार पड़ जाती है, तो उसका दूध बिक्री के लिए नहीं भेजा जाता है। हम जो दूध खरीदते हैं, वह बहुत अधिक मात्रा में होता है और दूध जल्दी सड़ जाता है।

इस गाय के दूध की आपूर्ति केवल VIP लोगों को की जाती है। इस दूध को दो घंटे के भीतर ग्राहक के घर पर पहुंचाया जाता है। यह दूध ग्राहक के घर तक जल्द से जल्द पहुंचाया जाता है ताकि परिरक्षकों को मिश्रण न हो। यह दूध प्राकृतिक रूप से ताजा होता है।

अक्षय कुमार 190 रुपये में हर दिन लाखों रुपये कमाते हैं इसलिए उनके लिए 190/- रुपय वाला दूध लेना आम बात है, लेकिन आम जनता के लिए रोजाना इसका सेवन करना मेहंगा हो सकता है। पर हमे मिलावटी वाले दूध से सावधान रहना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *